4g only mode for Android smartphones

0
90

4g only mode :

दोस्तों, क्या आपका भी नेटवर्क कनेक्शन अपने आप 4G से 3g या 2g हो जाता है. यदि आप जियो के अलावा अन्य किसी कंपनी का सिम कार्ड यूज करते हैं तो इस समस्या का सामना आपको अवश्य करना पड़ा होगा. चलिए जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है और इस समस्या से कैसे छुटकारा पाया जाए.

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जिओ के अलावा अन्य सर्विस प्रोवाइडर 3G, 2G और 4G तीनों सर्विस प्रोवाइड करते हैं. इसलिए जब भी आपके स्मार्टफोन में 4G का सिग्नल वीक होता है. तो आप का कनेक्शन अपने आप हो 4g से 2G या फिर 3GP ट्रांसफर हो जाता है. जबकि जिओ के साथ ऐसा नहीं होता क्योंकि जियो सिर्फ 4G सर्विस ही प्रोवाइड करता है. 4G का सिग्नल कितना भी वीक हो लेकिन वह 2जी से बेहतर ही चलता है. इस समस्या से छुटकारा पाने का एक ही तरीका है और वह है 4G ओनली मोड.

4G ओनली मोड : ज्यादातर इस्मार्ट फोंस की सेटिंग में 4G only का ऑप्शन नहीं दिया हो गया होता है. यदि आप एक एंड्राइड यूजर हैं और आपके स्मार्ट फोन में भी 4G ओनली का ऑप्शन नहीं दिया गया है तो आप एक कोड यूज करके 4g olny mode इनेबल कर सकते हैं.

1.इसके लिए आपको सबसे पहले डायल पैड ओपन करना होगा और फिर उस में टाइप करना होगा *#*#4636#*#*. यह कोड डायल करने के बाद आपको कुछ ऐसा इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा.

2.अब आप फ़ोन इनफार्मेशन के ऑप्शन पर क्लिक करें. इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस ओपन होगा जिसमें set preferred network का ऑप्शन मिलेगा.

3. इसमें आप LTE only का ऑप्शन चूज करके, 4G only/Lte only मोड इनेबल कर सकते हैं.

अब आपका 4G सिगनल चाहे कितना भी weak हो आपका कनेक्सन अपने आप 4G से 3G या 2G में कन्वर्ट नहीं होगा.

दोस्तों, यदि यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और यदि आपका कोई सवाल यह सुझाव हो तो नीचे कमेंट करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here